WhatsApp Button

Instagram Stylish Name Kaise Likhe स्टाइलिश नेम इंस्टाग्राम

Instagram Stylish Name Kaise Likhe, इंस्टाग्राम पर स्टाइलिश नाम कैसे लिखें | Instagram Par Name Style Kaise Kare | Knstagram Stylish Name Kaise Likhe |

दोस्तों आपने बहुत सारे ऐसे इंस्टाग्राम अकाउंट को देखा होगा जिसमें उनका जो नाम होता है वह थोड़ा सा स्टाइलिश में होता है, मतलब कहे कि उनका तो नाम होता है।

लेकिन स्टाइलिश फॉन्ट में लिखा होता है जो कि दिखने में काफी बढ़िया अच्छा लगता है और आपने भी ऐसे नाम Instagram पर देखा होगा तो आप भी जरूर चाहते होंगे कि उनके इस तरह अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर भी स्टाइलिश नेम लिखे।

Hello Friends, स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर आज हम बात करने जा रहे है, कि इंस्टाग्राम पर स्टाइलिश फॉन्ट कैसे लिखे, साथ ही अपनी इंस्टा प्रोफाइल को कैसे दूसरों से खूबसूरत बना सकते है? उम्मीद करता हूँ आपको हमारा यह लेख पसंद आएगा।

Instagram Stylish Name Kaise Likhe
Instagram Stylish Name Kaise Likhe

Instagram Stylish Name Kaise Likhe ?

दोस्तों मैं आपको बता दूं कि आपको इंस्टाग्राम पर स्टाइलिश नाम लिखने के लिए सबसे पहले तो स्टाइलिश फॉन्ट में नाम लिखना होगा।

और उसके बाद उस नाम को कॉपी करके आप अपने इंस्टाग्राम में जाकर पेस्ट करके सेव कर देना है, बस आपका नाम इंस्टाग्राम पर स्टाइलिश में बदल जाएगा।

तो दोस्तों अगर आप भी बिल्कुल मेरी तरह अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल में स्टाइलिश नाम लिखना चाहते हो तो दोस्तों आप सबसे पहले नीचे के कुछ तरीकों के बारे में जान लो जिससे कि आप स्टाइलिश नाम लिखना जान जाओगे और उसके बाद उस नाम को कॉपी करके अपने इंस्टाग्राम बायो में जाकर पेस्ट कर सकते हो  और सेव कर सकते हो । तो दोस्तो चलिए सबसे पहले मैं आपको बताता हु की आप इंस्टाग्राम के लिए स्टाइलिश में नाम कैसे लिख सकते हो और उसके बाद मैं आपको बता दूंगा की आप उससे अपने इंस्टाग्राम में कैसे ऐड कर सकते हो ।

Instagram Stylish Name कैसे लिखे ? (पहला तरीका) –

दोस्तो इंस्टाग्राम स्टाइलिश नाम लिखने का जो सबसे पहले और सबसे ज्यादा आसान तरीका है वो दोस्तो एक वेबसाइट से है जिसका नाम है Lingojam.com।

सबसे पहले गूगल को ओपन कर लेना है और सर्च बार में जाकर Lingojam.com को टाइप करना है या आप इसे यहाँ पर भी क्लिक करके ओपन कर सकते है – Lingojam.com

Lingojam.com से Instagram Stylish Naam कैसे लिखे ?

Step 1 :- दोस्तो आपको इस वेबसाइट से इंस्टाग्राम स्टाइलिश नेम लिखने के लिए सबसे पहले तो इस वेबसाइट को ओपन है, आप सिंपल सा गूगल क्रोम पर जाओ और जाने के बाद lingojam Instagram Stylish Name  सर्च करो और उसके बाद आपके सामने सबसे ऊपर इसके ऑफिशियल वेबसाइट आ जाएगी जिस पर क्लिक कर देना है।

Instagram Stylish Name Kaise Likhe स्टाइलिश नेम इंस्टाग्राम
Instagram Stylish Name Kaise Likhe स्टाइलिश नेम इंस्टाग्राम

Step 2 :– अब दोस्तों आप जैसे ही इस वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे उसके बाद आपको 2 बॉक्स दिखेगा जिसमे से पहले लेफ्ट वाले बॉक्स में लिखा होगा Your name goes here जिसमे आपको अपना नाम लिखना है जिसको आप Instagram Stylish Name में रखना चाहते हो और अगर आप चाहो तो वहा पर कुछ bio भी लिख सकते हो।

Step 3 :- अब दोस्तो आप जैसे ही पहले वाले बॉक्स के अपना नाम लिख लेंगे उसके बाद आपको नीचे वाले बॉक्स में वहीं नाम अलग-अलग स्टाइलिश फॉन्ट में दिखेगा जिसको आप अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल में ऐड कर सकते हो।

दोस्तो अब आपको करना क्या है की उनने से आपको जो भी फॉन्ट में आपका नाम अच्छा लगे और जिसको प्रोफाइल में लगाना चाहते हो अपने इंस्टाग्राम में उसको सिलेक्ट कर लेना है और उसके बाद उसको कॉपी कर लेना है ।

और कॉपी करने के बाद आपको उसको अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल के जाकर एड कर देना है और उसके बाद सेव कर देना है

बस इंस्टाग्राम प्रोफाइल में स्टाइलिश नेम लग जायेगा और अगर आपको इंस्टाग्राम में अपने नाम को ऐड करना नही आ रहा है।

जो की आपने कॉपी किया है तो आपको में अभी नीचे बताऊंगा की आप इंस्टाग्राम में स्टाइलिश नेम add कैसे कर सकते हो मगर उससे पहले में आपको एक और तरीके के बारे ने बता दे रहा हु जिससे की आप इंस्टाग्राम स्टाइलिश नाम जेनरेट कर सकते हो ।

ताकि आपको दोनो में से जो तरीका आसान लगे आप उससे यूज कर सकते हो या फिर आपको अगर अपने मन पसन्द का स्टाइलिश फॉन्ट इस वेबसाइट में नही मिल रहा है तो आप दूसरे वेबसाइट से अपने मन पसन्द का स्टाइलिश फॉन्ट एड करके अपने इंस्टाग्राम में स्टाइलिश नाम लिख पाओगे ।

Instagram Stylish Name कैसे लिखे ? (दुसरा तरीका) –

दोस्तो मैं आपको बता दू की जो दूसरा तरीका है इंस्टाग्राम स्टाइलिश नाम लिखने वो दोस्तो एक एप से है जिसमे आपको बहुत सारे फॉन्ट मिल जाते है आप जो फॉन्ट लगाना चाहो अपने इंस्टाग्राम स्टाइलिश नाम में वो लगा सकते हो और मैं जिस एप का बात कर रहा हु उसका नाम है Nickname fire जो की आपको प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जायेगा । दोस्तो आपको इस एप से Instagram Stylish Name लिखने के लिए सबसे पहले इस एप को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा और उसी बाद नीचे के सभी स्टेप्स को फॉलो करने होंगे।

Instagram Stylish Name Kaise Likhe स्टाइलिश नेम इंस्टाग्राम
Instagram Stylish Name Kaise Likhe स्टाइलिश नेम इंस्टाग्राम

Step 1 :- दोस्तो इस एप को डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर चले जाना है और वहा जाने के बाद आपको सर्च करना है NickFinder और उसके बाद सबसे उपर आपको ये एप मिल जायेगी जिसको आपको डाउनलोड कर लेना हैं।

और दोस्तो मैं आपको बता दू की आप इस एप को डाउनलोड करने से पहले एक बार इस एप का रिव्यू ज़रूर पढ़ लेना और डाउनलोड जरूर देख लेना की इस एप का डाउनलोड्स कितना है।

Step 2 :- दोस्तो आप जैसे ही इस एप को डाउनलोड करके फर्स्ट टाइम ओपन करेंगे तो सबसे पहले आपको अपना लैंग्वेज सिलेक्ट करना होगा की आप इस एप को कौन से लैंग्वेज में यूज करना चाहते है और उसके बाद ये एप ओपन हो जायेगा ।

Step 3 :- दोस्तो एप को ओपन होते ही आपके सामने होम स्क्रीन पर बहुत सारे ऑप्शन दिखेंगे जिसमे में सबसे उपर आपको दिखेगा क्रिएट निकनेम का एक ऑप्शन जिसपर आपको क्लिक कर देना है ।

Step 4:- उसके बाद आपसे आपका नाम पूछा जायेगा जिसको आप Instagram Stylish Name में लगाना चाहते है और उसके बाद जेनरेट पर क्लिक करना होगा और उसके बाद आपके सामने बहुत सारे स्टाइलिश में नाम आ जायेंगे।

आपको जो फॉन्ट पसंद आए बाद इसको कॉपी कर लेना है, और उसके बाद नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके इंस्टाग्राम में जाकर ऐड कर देना है और उसके बाद आपके इंस्टाग्राम में स्टाइलिश नेम लग जायेगा ।

Instagram में Stylish Name add कैसे करे ?

Step 1 :- दोस्तो आपको इंस्टाग्राम में Stylish नेम ऐड करने के लिए सबसे पहले तो अपने इंस्टग्रम को ओपन कर लेना है और उसके बाद आपको अपने प्रोफाइल में चले जाना है । और वहा जाने के बाद आपको Edit Profile का ऑप्शन मिलेगा जिसपर आपको क्लिक कर देना है ।

Step 2 :- अब आप जैसे ही Edit Profile पर क्लिक करेंगे उसके बाद आपको bio दिखेगा और आपका नाम दिखेगा। जिसमे आपको स्टाइलिश नेम को पेस्ट कर देना है जो की आपने उपर बताए गए तरीके के लिखा है और कॉपी किया है और उसके बाद सेव कर देना है ।

और उसके बाद आप जैसे ही Save करेंगे उसके बाद आपके इंस्टाग्राम में स्टाइलिश नाम ऐड हो जायेगा और अगर बायो भी आपने स्टाइलिश लिखा होगा तो आपका इंस्टाग्राम बायो भी स्टाइलिश हो जायेगा ।

तो दोस्तो आप ऐसा करके Instagram Stylish Name लिख सकते है और इंस्टाग्राम में ऐड कर सकते है और दोस्तो अब मै उम्मीद करता हूँ की आपको ये आर्टिकल अच्छा लगा होगा और आपको इस आर्टिकल में बताए हुए तरीके अच्छे लगे होंगे जिससे की आप Instagram Stylish Name Create कर सकते हो।

Instagram Stylish Name Writing TIps –

इंस्टाग्राम पर अपना खूबसूरत नाम बनाते समय इन बातों का ध्यान जरूर रखें, ताकि आप एक बेहतर प्रोफाइल बना सकें।

1. बहुत ज्यादा शब्दों को मोडिफ़ाई न करें कई बार लोग अलग दिखने के चक्कर में ऐसे फॉन्ट को सलेक्ट कर लेते है, जो आसानी से समझ में भी नहीं आता है।

2. अपनी इंस्टा प्रोफाइल पर ज्यादा कम से कम शब्दों का यूज करें तो बेहतर रहता है, ज्यादा वर्ड लिख देने पर इसमें read more का ऑप्शन आने लगता है, जिसपर क्लिक करने के बाद पूरी प्रोफाइल दिखती है, जो कि सही नहीं है।

3. प्रोफाइल पर सभी शब्दों को स्टाइलिश न बनाएं, बल्कि कुछ शब्दों को ही डिजाइन दें इससे यह ज्यादा खूबसूरत और आपकी क्रिएटिविटी को दिखाता है।

यह आर्टिकल भी पढ़ें –

ग्राफीन क्या है? इसके क्या फायदे है?

Instagram Par Followers Kaise badhaye इंस्टा फालोअर कैसे बढ़ाएं

Sony Liv App Download Kaise Kare? 2022 किसी भी Phone में

A Student, Digital Content Creator, and Passion for Photography... Founder of 'Hindi Me Blog' इस ब्लॉग पर आपको टिप्स & ट्रिक्स, योजना, लाइफस्टाइल, हाउ टू से संबंधित जानकारियाँ देखने को मिलेंगी, रोज कुछ नया सीखने के लिए हमारे ब्लॉग को विजिट करें।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.